Loading Events

« All Events

  • This event has passed.

Women’s Day Celebration

March 8, 2021 @ 8:00 am - 5:00 pm

आज श्री रावतपुरा सरकार संस्थान आरी, झाँसी में अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस बडे़ ही हर्षोल्लास के साथ संस्थान निर्देशिका F/L(Ex) अमिता सक्सेना जी के निर्देशन तथा गरिमामयी उपस्थिति में परमपूज्य अनंत विभूषित संत शिरोमणि श्री रविशंकर जी महाराज के निर्देशन द्वारा मनाया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ ज्ञान की देवी माँ जगदम्बा माता सरस्वती जी के पूजन तथा माननीय सी0ई0ओ0 महोदया जी के करकमलों से दीप प्रज्जवलन द्वारा हुआ। तत्पष्चात् नारी सम्मान में स्वागत गीत संस्थान की छात्राओं द्वारा किया गया।
संस्थान की मुख्य कार्यकारी महोदया थ्ध्स्;म्गद्ध अमिता सक्सेना जी द्वारा ‘‘मातृ शक्ति, नारी शक्ति के आवाहन तथा पूजन से हुआ, महोदया जी ने सर्वप्रथम प्रांगण में उपस्थित सभी माताओं, बहनो को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हार्दिक शुभकामनायें दी तथा साथ ही उन्होनें कहा हमारी नारी ने हर क्षेत्र में अपनी अद्भुत प्रतिभा व परिश्रम से पूरे देश को गौरवान्वित किया है, उन्होनें कहा कि ‘‘यत्र-यत्र नार्यस्तु पूज्यते रमन्ते तत्र देवता। यमैतास्तु न पूज्यते सवस्तित्राफलाः।’ माननीय महोदया जी ने कहा कि वर्ष 1921 से प्रत्येक वर्ष इंटरनेशनल वूमन्स डे 8 मार्च को मनाया जाता है, इस वर्ष यूनाइटेड नेशन्स द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस की थीम ‘‘वूमेन इन लीडर शिप एचिविंग एन इक्वल फ्यूचर इन अ कोविड 19 वर्ल्ड’’ घोषित किया गया है। उन्होनें कहा कि महिलायें आज पुरूषों के समान तथा उनसे अग्रणी होकर हर क्षेत्र में काम कर रही हैं तथा नये आयाम स्थापित कर रही है, हमें चाहिये कि देश के सामाजिक विकास, आर्थिक विकास, राजनैतिक विकास, मानसिक विकास यहाँ तक कि संपूर्ण देश के सर्वागीण विकास के लिये हमें नारी सशक्तिकरण पर और भी जोर देना होगा। साथ ही महोदया जी ने कहा देवी का रूप हैं बेटियाँ, घर का मान है बेटियाँ, जग का प्रतिरूप है बेटियाँ, समाज की शान है बेटियाँ। ततपश्चात महोदया जी ने सभी को नारी सम्मान तथा नारी को हर स्तर में समानाता के लिये शपथ दिलायी।

Details

Date:
March 8, 2021
Time:
8:00 am - 5:00 pm
ऑनलाइन SRI प्रतिभा खोज - 2023 में आवेदन करने के लिए लिंक बटन पर क्लिक करें --->
This is default text for notification bar