श्री रावतपुरा सरकार संस्थान आरी झांसी में गुरुपूर्णिमा मनाई गयी

24-07-21 siteadmin 0 comment

आज दिनाँक २४ जुलाई , गुरुपूर्णिमा के पावन पर्व पर श्री रावतपुरा सरकार संस्थान आरी झांसी में संस्थान मुख्य कार्यकारी निदेशिका महोदया अमिता सक्सैना जी के निर्देशन में संस्थान में ग्रामीण तथा समस्त शैक्षणिक,अशैक्षणिक स्टाफ ने मैथिलीशरण गुप्त सास्कृतिक मंच में अपने गुरु तथा मार्गदर्शक अनंत विभूषित संत शिरोमणि परम श्रद्धेय रविशंकर जी महाराज(श्री रावतपुरा सरकार) जी का पूजन कर विश्व शांति तथा समृद्धि की प्रार्थना की इसी के साथ ग्रामीणजनों ने भी महाराज श्री के चरणकमल में साष्टांग प्रणाम करते हुये मंगल कामनायें की । संस्थान प्रबंधक जी ने महाराज श्री के चरणो में पुष्प समर्पित करते हुये कहा

“गुरुर्ब्रह्मा गुरुर्विष्णुः गुरुर्देवो महेश्वरः।

गुरुरेव परंब्रह्म तस्मै श्रीगुरवे नमः।।“

उन्होने कहा कि एक गुरू ही है जो असत्य से परम सत्य का मार्ग प्रशस्त करता है तथा अंधकार से उस प्रकाश की ओऱ ले जाने का कार्य करता हैं जो परम सत्य तथा उस प्रकाश में जीव को मुक्ति मिलती है। इसी के साथ फार्मेसी प्राचार्य तथा शिक्षा संकाय प्राचार्य द्वारा भी गुरु की महिमा का वर्णन किया गया तथा समस्त स्टाफ ने महाराज श्री के चरणो में पुष्प अर्पित करते हुये कल्याण की कामना की तथा पूजन किया । अनंत विभूषित परम श्रद्धेय श्री रविशंकर जी महाराज के निर्देशन जिसमें कि प्रकृति संरक्षण तथा वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन सृजन पार्क में किया गया जिसमें प्रत्येक संस्थानिक कर्मचारी द्वारा एक-एक फलदार तथा छायादार पौधे को रोपित किया गया औऱ साथ ही उनके संरक्षण की शपथ ली गयी ।



श्री रावतपुरा सरकार संस्थान , आरी झाँसी के द्वारा ऑनलाइन SRI प्रतिभा खोज -2022 के आवेदन की अंतिम तिथि 28th June 2022 हो गई है ,कृपया लिंक में क्लिक करके आवेदन पूर्ण करें।
This is default text for notification bar